English Speaking Course in Hindi for Beginners - Gboard App

नमस्कार दोस्तों ! अगर आप अंग्रेजी बोलना या लिखना नहीं जानते हैं तो मैं आपकी ये परेशानी दूर करने के लिए ही मैंने इस Article को लिखा हैं । दोस्तों आगर अंग्रेजी आपको बिलकुल नहीं आता हैं । आप बिल्कुल अंग्रेजी भाषा में शून्य जानते हैं । तभी आप आज अंग्रेजी भाषा बोलना या लिखना सिख जायेंगे । तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि अंग्रेजी भाषा बोलना या लिखना आसानी से कैसे सिख सकते हैं ।
English Speaking Course in Hindi for Beginners - Gboard App | TechnicalLearn
English Speaking Course in Hindi for Beginners - Gboard App | Technical Learn

दोस्तों इस पोस्ट से पहले वाले पोस्ट में मैने एक App के बारे में बताया है जिस App का नाम Gboard हैं । जो मैंने पहले वाला Article पोस्ट किया हैं उस पोस्ट का Title :- English Speaking Keyboard, Translate Hindi to English Gboard हैं । दोस्तों इस पोस्ट में मैंने बताया हैं कि Gboard App क्या है और इसे अपने Smartphone में कैसे Download करते हैं और कैसे अपने Smartphone में इसे Use करते हैं ।

दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि मैं ये सभी बातें आपको क्यों बता रहा हूँ । दोस्तों मैं आपको ये पहले वाले पोस्ट की बातें इसिलए बता रहा हूँ क्योंकि जो मैं आपको अंग्रेजी बोलने या लिखने के लिए Trick बताने वाला हूँ । वह इसी App कि मदद से संभव हैं । दोस्तों अगर आपने Gboard App अपने मोबाइल में install कर के रखा हैं तो ठीक है अगर नहीं install किया है तो आप इस App को install कर लें ।

दोस्तों आप रोज कम से कम 10 से 15 मिनट WhatsApp या Messenger या किसी अन्य Social Media Network पर अपने दोस्तों से Chatting करते होंगे । दोस्तों आप अपने दोस्त से कुछ ऐसे Chatting करते होंगे जैसे :- Kaise ho. , Kya kar rahe ho. कुछ इसी तरह से आप Chatting करते होंगे ।

दोस्तों आप अपने जिस दोस्त से भी Chatting करते हो उसे बोल दिजिए कि वह अपने मोबाइल में Gboard App Download कर लें । इससे दोस्तों क्या होगा कि आप अपने दोस्त से Chatting भी कर लेंगे और आप English बोलना और लिखना भी सिख जाओगे ।

दोस्तों अगर आपको समझ में नहीं आ रहा हैं तो निचे दिए गए Video में देखकर आसानी से समझ जाआगे । 

Previous
Next Post »