Google Adsense Address PINVerification Process in Hindi 2019

नमस्कार दोस्तों ! आज मैं आपको बताने वाला हूँ कि Google Adsense Address PIN Verification Process किस तरह से किया जाता हैं और PIN Letter को आपके Address तक आने में कितना समय लगता हैं क्योंकि दोस्तों मुझे भी Google AdSense कि तरफ से एक Letter आया हैं । Google AdSense Address PIN Verification Process के लिये तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि Google AdSense Address PIN Verification Process किस तरह से किया जाता हैं ।
Google Adsense Address PINVerification Process in Hindi 2019
Google Adsense Address PIN Verification Process in Hindi 2019 | Technical Learn

दोस्तों चलिए हम आपको सबसे पहले यह बता देते हैं कि Google AdSense कि तरफ से जो Address PIN Verification के लिए Letter भेजा जाता हैं । वह कितने दिनों में आपके Address तक आ जाता हैं और अगर आप के Address तक Letter नहीं आता है तो आप क्या करें । 

दोस्तों मैं सबसे पहले अपनी बात बता देना चाहता हूँ कि मुझे यह Letter प्राप्त करने में कितना समय लगा । दोस्तों मुझे यह Letter प्राप्त करने में लगभग तीन महिने लगा क्योंकि दोस्तों जब मैंने पहली बार New PIN जनरेट किया तो मुझे एक महीने बाद भी यह Letter मेरे Address पर नहीं आया ।

दोस्तों फिर मुझे Request New PIN करने का Option मिला भीर भी यह Letter मेरे Address पर नहीं आ पाया और Google AdSense कि तरफ से मुझे एक Notification मिला कि अगर मैं अपने Google AdSense account में एक महीने के भीतर PIN Submit नहीं करता हूँ तो जो Ad मेरे Website पर Display हो रहे हैं वह Display होना Stop हो जाऐगा ।

दोस्तों फिर मुझे तीसरी बार Request New PIN करने का Option मिला और जैसे ही मैंने Request New PIN पर Click किया तो मुझे एक निचे Notification मिला कि अगर मुझे चार सप्ताह के अन्दर यह Letter प्राप्त नहीं होता है तो मुझे एक Form Fill-up करना होगा जिसमें मेरा कोई एक आईडी कि जरूरत पडेगा जो मेरे Post Office कि पुष्टि करता हो । जैसे :- PAN Card etc.

लेकिन दोस्तों जब मैंने तीसरी बार Request New PIN किया तो दस दिन बाद मेरे Address पर यह Letter चला आया तो मुझे Form Fill-up करने की कोई जरूरत नहीं पड़ी और मैंने अपना PIN Submit कर दिया । दोस्तों मैंने ये सभी Process कैसे किया । अगर Post मे लिखुंगा तो आपको समझ में नहीं आयेगा । इसलिए दोस्तों मैंने इसकी एक Video बनाई हैं । जिसे आप देख कर आसानी से समझ जायेंगे । निचे Video दिया गया है । दोस्तों इस विडीयों को थोड़ा सा भी Skip ना करें !

Google Adsense Address PIN Verification Process in Hindi 2019 | Video जरूर देखें ।

Newest
Previous
Next Post »