English Speaking Keyboard, Translate Hindi to English Gboard

नमस्कार दोस्तों ! आज मैं आपको एक ऐसे App के बारे में बताने वाला हूँ । जिस App कि मदद से आपको English बोलने और लिखने में काफी आसानी होगी । दोस्तों तो चलिए जानते हैं । कि इस App को अपने मोबाइल में Install कैसे करें और इस App को अपने मोबाइल में use कैसे करते हैं ?
English Speaking Keyboard, Translate Hindi to English Gboard
English Speaking Keyboard, Translate Hindi to English | Gboard App Google

Gboard App के बारे में कुछ Basic जानकारी !

दोस्तों मैं आपको जिस App के बारे में बताने वाला हूँ उस App का नाम Gboard App हैं । दोस्तों Gboard App Google का ही बनाया हुआ एक App हैं । दोस्तों आप इस Gboard App कि मदद से English बोलना और लिखना आसानी से सिख सकते हैं । क्योंकि दोस्तों अगर आप WhatsApp या Messenger या किसी भी अन्य Social Media पर Chatting कर रहे हैं ।

दोस्तों अगर वह आप सें हिन्दी में Chatting कर रहा हैं तो आप आसानी से उसके साथ Chatting कर लोगें । लेकिन अगर वह आपसे English में Chatting करने लगें तो आपको परेशानी होने लागती हैं क्योंकि आपको English बोलना या लिखना नहीं आता हैं । तो दोस्तों चिंता करने कि कोई बात नहीं है अगर आपको English बोलना या लिखना नहीं आता भिर भी आप English में Chatting आसानी से कर पाओगे ।

दोस्तों आपको English नहीं आता है लेकिन हिंदी तो आता हैं । दोस्तों इसिलिए Google ने Gboard App बनाया हैं । दोस्तों Gboard App में आपको English में हिन्दी लिखना हैं जैसे आप किसी के साथ Chatting करते हो तो लिखते हो ( Kaise ho ? ) आपको ऐसे ही लिखना है और Gboard App Automatic English में Translate कर देगा । जैसे आप लिखेंगे ( Kaise ho ? Translate English " How are you. ) ये ऐसे ही Automatic Translate कर देगा ।

दोस्तों आप Gboard App कि मदद से आसानी से किसी के साथ English में Chatting कर सकते हैं । तो दोस्तों चलिए अब हम जान लेते हैं कि Gboard App को अपने मोबाइल में कैसे Download कर सकते हैं ।

Gboard App अपने Smartphone में Download कैसे करें ?

दोस्तों Gboard App अपने Smartphone में Download करने के लिए आप अपने मोबाइल के PlayStore में जाएं और Search करें ! Gboard दोस्तों जैसे ही आप Gboard लिखकर Search करेंगे उसके बाद आपके सामने Gboard App आजाएगा । आप Download Button पर Click कर इस App को Download कर लें । या फिर आप निचे दिए गए Download Button पर भी Click कर इस App को Download कर सकते हैं ।

दोस्तों आपलोग निचे दिए गए Video में देख सकते हैं कि इस App को कैसे Download  करते और इसकी Settings कैसे करते हैं । और इसे अपने Smartphone में Use कैसे करते हैं । तो दोस्तों आप इस Video को अच्छी तरह से देखें और इस Video को थोड़ा-सा भी Skip ना करें ।

Previous
Next Post »