Free Domain Name & Hosting With C-Panel कहा से लें । हिन्दी


नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि अगर आप Wordpress पर अपना Website बनाना चाहते हैं तो आप Free मे Domain Name और Hosting वो भी C-Panel के साथ का से ले सकते हैं. दोस्तों मै यहां पर Domain Name & Hosting with C-Panel के लिए 5 या 10 Website नहीं बताउंगा. मैं आपको सिर्फ वही Website बताउंगा जहां से सभी लोग Domain Name & Hosting with C-Panel लेते और यह Website बिल्कुल सही है. दोस्तों मै सबसे पहले आपको बताने वाला हूं कि आप Free में Domain Name कहा से ले सकते हैं और Domain Name कितने प्रकार के होते हैं फिर इसके बाद बताउंगा कि आप Free मे Hosting with C-Panel कहा से लें ।
Free Domain Name & Hosting With C-Panel कहा से लें । हिन्दी में

Free Domain Name & Hosting With C-Panel कहा से लें । हिन्दी में सीखें ।

Free में Domain Name कहा से लें और Domain Name कितने प्रकार के होते हैं ।

दोस्तों मैं सबसे पहले बता देना चाहता हूँ कि Domain Name दो तरह के होते है । पहला Sub Domain और दूसरा Custom Domain ।

1. Sub Domain - Sub Domain वो हैं जिसमें पहले से किसी Domain का Name add होता हैं जब आप वहां से कोई domain बुक करते हैं वो website आप के Domain Name के साथ अपना domain Name भी add करती है उसे sub domain कहते है जैसे - की जब मैंने Blogger पर अपना Website बनाया तो मैंने  technical-learn.blogspot.com Select किया ये Domain name कंपनीया अपनी तरफ से provide करती है जिनमें उनके कपंनी का नाम जुड़ा होता है इसमे .Blogspot.com कपंनी का Domain Name है और यह Domain Name कपंनी आपको Lifetime तक Free मे देती हैं ।

2. Custom Domain - Custom Domain वो हैं जिसमें कोई sub Domain add नहीं होता और वो Top Leval Domain होता हैं जिसे बुक करने के लिए पैसे खर्च करना होता है यानी हमे उसे खरीदने होते है । जैसे - WWW.technicallearn.com
दोस्तों मै आपको जिस Website के बारे मे बताने जा रहा हूँ । उस Website का नाम है www.freenom.com हैं । यह Website आपको Free मे Domain Name Provide करती हैं । यह Website आपको 12 Months के लिए Free Domain Name देती है । जैसे WWW.technicallearn.tk, ml, cf आदि इस तरह कि Domain Name देती है । यह Website सोचती है कि आप 12 Months के बाद इस Website से Domain Name खरीदेंगे ।

Free मे Hosting with C-Panel कहा से लें ।

दोस्तों अगर आप Wordpress पर अपना Website बनना चाहते हैं तो आपको Hosting की जरुरत होती है । दोस्तों अगर आप कोई Blog या अपने अपने Business के लिए website बनना चाहते हैं और उसमें कोई ज्यादा Data नहीं रखना चाहते हैं बस आप साधारण सा Blog बनाना चाहते हैं तो आप Free Web Hosting ले सकते है और आपको कोई पैसा नहीं देना पडेगा । अगर आप को पता है कि आप के Website मे बहुत ज्यादा Data Upload होने वाला है तो मै आप से यही कहुंगा आप Free Hosting Use ना करें तो बेहतर होगा क्योंकि Free तो  Free जैसा ही काम करेगा । अगर आप सिखना चाहते तो Free Hosting Use कर सकते हैं । यह Website आपको C-PANEL के साथ Provide करता है । इस Website का नाम www.infinityfree.net हैं ।
यह website आपको Completely सब कुछ free provide करती हैं ।
1. Free Web Hosting Provider.
2. Unlimited Disk Space.
3. Unlimited Bandwidth.
4. Fastest Free Hosting.
4. 99.9% Uptime.
5. No Forced Ads.
6. Host Any Domain.
7. Automatic Installer -
8. Wordpress and Joomla.
9. Website Builder

Previous
Next Post »