YouTube & Blogger me best Kaun hai, Suruaat kisase kare.

नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं की YouTube & Blogger में Best कौन है और आप अपने कैरियर की शुरुआत ( YouTube या Blogger ) किससे करेंगे कि आपको सफलता सबसे जल्दी मिले तो दोस्तों आइए जानते हैं की YouTube क्या है और YouTube से आपको अपने कैरियर बनाने में कितना समय लग सकता है और फिर इसके बाद जानेंगे की Blogger क्या है और Blogger से आपको अपने कैरियर बनाने में कितना समय लग सकता है.
YouTube & Blogger me best kaun hai
YouTube & Blogger me best Kaun hai, Suruaat kisase kare.


YouTube क्या है और YouTube पर अपना कैरियर बनाने में कितना समय लग सकता है ?

दोस्तों YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिस पर कोई भी एक चैनल बनाकर उस पर वीडियो अपलोड करता है. चाहें वह Tech, Entertainment, Business Videos हों और YouTube इन सभी Videos पर add देता है जिसके जरिये लोग पैसा कमाते है. लेकिन यह पैसा ऐसे ही नहीं आजाता है इसके लिए आपको YouTube के Rules Follow करने होते हैं. दोस्तों YouTube से पैसा Google Adsense के जरिये आपके Bank account मे आता है. YouTube से पैसा कमाने के लिए आपको YouTube एक निश्चित समय देता जिसमें आपको अपने YouTube channel पर एक वर्ष के अंदर मे 4,000 घंटा Watch Time और 1,000 Subscribers पूरे करने होते हैं (Get reviewed after reaching 4,000 watch hours in the previous 12 months and 1,000 subscribers) अगर आप के YouTube channel पर एक वर्ष के अंदर कभी भी 4,000 घंटा Watch Time और 1,000 Subscribers पूरे हो जाते हैं तो आप किसी भी समय Google Adsense के लिए Apply कर सकते हैं अगर आप Google Adsense के लिय Apply करते हैं तो YouTube Team आपसे एक सप्ताह का समय लेती है और YouTube Team आपके Channel के Videos को देखेगी उसके बाद निर्णय लेगी कि आपको Google Adsense का Approval दिया जाए या नहीं यानी आप के YouTube channel के Videos पर add दिया जाए या नहीं. अगर आपको YouTube Team Google Adsense का Approval दे देती है तो आप आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं.

Blogger क्या है और Blogger पर अपना कैरियर बनाने में कितना समय लग सकता है ?

दोस्तों Blogger भी एक YouTube जैसा ही प्लेटफॉर्म है लेकिन दोस्तों फर्क सिर्फ इतना है कि हम YouTube पर Videos अपलोड करते और Blogger पर Article (Posts) लिखते हैं. लेकिन दोस्तों दोनों में पैसा Google Adsense के जरिये ही आपके Bank account मे आता है. दोस्तों अगर आप अपने Blogger को अच्छी तरह सजा देते हैं और 12 से 15 Posts लिख देते हैं और एक Domain Name ले लेते हैं तो इसके बाद आप Google Adsense के लिए Apply कर सकते हैं. इसके लिए Blogger Team आपसे तिन दिन का समय लेती है और Blogger Team आपके Blogger को देखती है. उसके बाद वह निर्णय लेती है कि आपको Google Adsense का Approval दिया जाए या नहीं. अगर आपको Blogger Team Google Adsense का Approval दे देती है तो आप आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं.

YouTube & Blogger में Best कौन है और आप अपने कैरियर की शुरुआत ( YouTube या Blogger ) किससे करेंगे कि आपको सफलता सबसे जल्दी मिलेगा.

दोस्तों अगर आप सोचते हैं कि आपको जल्दी Google Adsense का Approval मिले और जल्दी से Online पौसा कमाना लगे तो आपके लिए Blogger सही है क्योंकि Blogger पर 12 से 15 Posts लिखना होता है और उसके बाद Google Adsense के लिए असानी से Apply किया जा सकता है और Blogger Team आपसे सिर्फ तीन दिन की समय लेती है उसके बाद वह निर्णय ले लेती हैं कि आपके Blogger पर Google Adsense Approval दिया जाए या नहीं. दोस्तों Blogger पर ज्यादातर लोगों को Approval दे दिया जाता हैं । अगर वहीं हम YouTube कि बात करे तो आपको अपने YouTube channel पर 4,000 घंटा Watch Time और 1,000 Subscribers 12 महिनो में पुरे करने होते हैं. उसके बाद ही आप Google Adsense के लिये Apply कर सकते हैं. और यह आपसे एक सप्ताह की समय लेती हैं इसके बाद निर्णय करती हैं कि आपको Google Adsense का Approval दिया जाए या नहीं. इसमें आपका काफी ज्यादा समय लग जाता है. तो दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आप समझ गए होंगे कि आपके लिए YouTube बेहतर है या Blogger.
Previous
Next Post »