The Best Method Of Earning Money Online With Email Marketing


नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं Email Marketing के बारे में आप Email Marketing को Use करके अपने Business को आगे कैसे बढा सकते हैं और Email Marketing आपके Business को Grow करने में किस तरह से मदद करता है और मै यह भी बताने वाला हूं की Email Marketing करने से आपके क्या फायदे है मतलब जो लोग Business नहीं करते वेलोग इससे किस तरिके से लाभ कमा सकते हैं वे किस तरीक़े से इसका फायदा उठा सकते हैं तो मै सबसे पहले बाता देना चाहता हूं कि Email Marketing Business होता क्या है.
Email Marketing Business Make Money Online
Email Marketing Business kya hai.


Email Marketing Business क्या है ?

दोस्तों Email Marketing एक ऐसी प्रेस्टीक होती है जिसके जरिये आप किसी को भी Email करते हैं जैसा की मान लिजिए की आपके पास 10,000 लोगों की Email लिस्ट है तो मतलब वे 10,000 लोग आपके यूजर है किसी  समय आप उनको Mail कर सकते हैं और आप उनसे जो भी Product Sell करना चाहते तो आप उनसे Product Sell करा सकते हैं और उनकों कोई कोर्स बेचना चाहते हैं तो कोर्स बेच सकते हैं तो आज के समय में छोटी से छोटी और बडी से बडी कंपनी Email Marketing का सहारा ले रही है अपने Business को Devlop करने के लिये. आपको समझाने के लिए Godaddy का Example लेते है. दोस्तों Godaddy एक Domain Name, Hosting etc. बेचने वाली कंपनी है. मान लिजीये आपने एक Domain Name बुक किया Godaddy से और Domain Name बुक करने के बाद उसको रखलिया और आपने सोचा कि आनेवाले 6 महिनो के बाद मै Hosting खरीदूंगा और अपने Website को Launch करुंगा क्योंकि अभी मेरे पास इतने पैसे नहीं है कि मै अपने Website को Launch कर पाऊ और उससे लाभ कमा पाऊ. तो आपने सोचा चलो 6 महिने बाद ही इस Website पर काम करुंगा तो 6 महिने के लिए आपने उसे Pending मे डाल दिया लेकिन आप उन 6 महीनों में आपने देखा होगा कि क्या Godaddy ने आपको एक ही Email किया है नहीं बल्कि वह हर दो दिन- तिन दिन पर आपको Email किये होंगे की हमारे पास Hosting है हम आपके Website का Seo करके देगें Hosting 20%, 15%, 25% Off इस तरह के Email आपके पास आये होंगे तो यह एक तरीका होता है Email Marketing Business का तो इस तरह से कंपनी अपनी Product को दुबारा उनके पास पहुचाती रहती हैं. कंपनी Direct उनके Email inbox मे सूचना पहुचाती रहती हैं तो यह एक बहुत बडा तरीका है अपने Product को Sell करने का और उनसे लाभ कमाने का.

वेलोग जो Bussiness नहीं करते वेलोग Email Marketing से लाभ कैसे ऊठाए.

दोस्तों मान लिजिए कि आपका एक YouTube channel है और उस Channel को किसी कारण बस YouTube ने Permanently Suspend कर दिया तो आपके पास कुछ नहीं बचता क्योंकि जो Subscriber थे वे तो खत्म हो गए. तो अगर आप के पास एक Email लिस्ट है तो आप अपने Subscriber को Direct Email कर सकते है उनके Email inbox मे की मेरा नया Channel यह है आप इसे Subscribe कर लिजिए. दुसरे उदाहरण के तौर पर मै आपको बताना चाहता हूं कि मान लिजीये आपने कोई Course बनाया है और आप उसका Price ₹ 1000 रखते हैं और आपके पास 10,000 लोगों की Email लिस्ट हैं आप सभी के पास Email करते हैं कि मै इस Course को ₹ 1000 मे बेच रहा हूँ तो क्या 10,000 लोगों मे से 100 लोग भी आप के Course को नहीं खरीदेंगे अगर 100 लोग भी खरीद लेते हैं तो 1 लाख रुपये होंगे तो आप सोच लिजिए की Email Marketing Business से एक दिन में कितना पैसा कमा सकते हैं ।

Email Marketing Business के लिए कौन-सा Tools (Website) यूज करें.

अगर आप Email Marketing Business मे नये है तो आप Mailchimp.com पर जाइये Free मे Sing up किजिए 500 Emails के लिए अगर आप इस पर 500 से ज्यादा Emails डालते हैं तो आप को पैसे देने होंगे.
Previous
Next Post »