BLOG WEBSITE ME BEAUTIFUL AUTHOR BOX GADGET KAISE ADD KARE

नमस्कार दोस्तों ! आज मैं आपको बताने वाला हूँ कि आप अपने BLOG WEBSITE में एक खूबसूरत सा AUTHOR BOX GADGET कैसे लगा सकते हैं । दोस्तों साथ मैं आपको ये भी बताने वाला हूँ कि हम अपने BLOG WEBSITE में AUTHOR BOX GADGET क्यों लगाते हैं ।
BLOG WEBSITE ME BEAUTIFUL AUTHOR BOX GADGET KAISE ADD KARE
BLOG WEBSITE ME BEAUTIFUL AUTHOR BOX GADGET KAISE ADD KARE

हम अपने BLOG WEBSITE में AUTHOR BOX GADGET क्यों लगाते हैं ?

दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि हम अपने BLOG WEBSITE में AUTHOR BOX GADGET क्यों लगाते हैं और इसकी हमारे Blog Website में क्या जरूरत होती हैं ? दोस्तों AUTHOR BOX GADGET कि हमारे Blog Website पर कोई खास जरूरत नहीं होती हैं । लेकिन हम अपने Blog Website पर AUTHOR BOX GADGET इसलिए लगाते हैं । क्योंकि AUTHOR BOX GADGET लगाने से हमारे Blog Website कि सुंदरता बढ़ जाती हैं और हमारा Blog Website एक Professional Website कि तरह दिखने लगता हैं ।

दोस्तों AUTHOR BOX GADGET में About का भी कॉलम दिया गया होता हैं । जिसकी मदद से लोग हमारे बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं । अगर लोग हमारे About के पज पर नहीं भी जाते हैं तो भी लोग यहां से Click कर हमारे बारे में पढ़ सकते हैं । दोस्तों माने तो AUTHOR BOX GADGET हमारे Blog Website के लिए जरूरी भी हैं ।


AUTHOR BOX GADGET को हम अपने BLOG WEBSITE में कैसे लगायें ?

दोस्तों अपने BLOG WEBSITE में AUTHOR BOX GADGET लगाना बहुत ही सिंपल हैं । AUTHOR BOX GADGET अपने BLOG WEBSITE में लगाने के लिए सबसे पहले दोस्तों आपको निचे Download Button पर Click कर इस फाइल को Download कर ले ना हैं । यह फाइल एक HTML फाइल हैं ।
 Download Author Box Gadget
दोस्तों सबसे पहले आप इस HTML फाइल को Open कर लें । आपको इस HTML फाइल में दो जगह Change करना हैं । दोस्तों इस HTML फाइल मे मेरे Website का Logo और About का URL लगा हूआ हैं तो आपको इसे Change करना हैं ।
1. आपको अपने Blog Website के Logo का image address को Copy कर लेना । अब आप सोच रहें होंगे कि image के Link address को कहा से लायें ।

दोस्तों  image के Link address को Copy करना बहुत ही आसान हैं । आप अपने Blogger के Dashboard में जाए और New Post पर Click करें और यहां पर अपने image ( Logo ) को Upload करें फिर image पर Right Click करें और Copy image address पर Click करें आपके Logo का image address Copy हो जाएगा । इस image address को आपने जिस HTML फाइल को Open किया हैं । उसमें कही $$$$$ लिखा होगा आपको $$$$$ हटा देना है और image address को Paste कर देना हैं ( class="opacity" id="bbc" src="$$$$$" /> <div style="font-family: Arial )

2. दोस्तों आपको अपने About के URL Copy कर लेना है और जिस HTML फाइल को आपने Open किया हैं । उसमें कही सबसे निचे $$$$$ लिखा होगा आपको $$$$$ हटा देना है और About URL को Paste कर देना हैं ( style="color:#5634;" href="$$$$$" target="_blank">...क्लिक करें </a><!--![endif]----> </div> )

दोस्तों image address और About URL को Change करने के बाद आप इस HTML को Copy कर लें और अपने Blogger के Layout में जाए और Footer साइड में जहाँ लगाना हो Add a Gadget पर Click करना है और HTML/JavaScript लेना है । आपको Content में जिस HTML code को आपने Copy किया है उसे यहां पर Paste कर देना है और Title में About Me लिख देना हैं । उसके बाद आपको Save पर Click कर देना हैं । उसके बाद आपके Blog Website में AUTHOR BOX GADGET लग जाएगा ।
Previous
Next Post »