Facebook का Color Blue ही क्यों रखा गया ?

दोस्तों आपलोग बहुत दिनों से Facebook को Use कर रहे हैं । आपने Facebook में बहुत से बदलाव देखें होंगे लेकिन दोस्तों आपने कभी Notice किया हैं की Facebook के Color ( Blue ) को  छोडकर  बाकी सभी System या Option में कुछ न कुछ बदलाव किया गया हैं । दोस्तों क्या आप जानते हैं कि Facebook का Color Blue ही क्यों रखा गया ?, Facebook को किसने बनाया ?, Facebook की शुरुआत कब से हुई ? अगर आप इन सभी प्रश्नों के उत्तर नहीं जानते तो हम आपको बताते हैं ।
Facebook

Facebook को किसने बनाया ?

दोस्तों सबसे पहले हम जान लेते हैं की Facebook के निर्माता कौन हैं ? दोस्तों Facebook के निर्माता ( बनाने वाला ) मार्क जकरबर्ग हैं । मार्क जकरबर्ग ने ही Facebook को बनाया हैं।

Facebook की शुरुआत कब से हुई ?

दोस्तों Facebook की शुरुआत 4 फरवरी  2004 हुई । इसी दिन Facebook को Launch किया गया ।

Facebook का Color Blue ही क्यों रखा गया ?

मार्क जकरबर्ग ने एक ऑनलाइन टेस्ट लिया था जिसमें उनको पता चला कि वे कलर ब्लाइंड हैं । दोस्तों कलर ब्लाइंड एक बीमारी का नाम है जिसके कारण आप सभी Color को साफ-साफ नहीं देख सकते हैं । मार्क जकरबर्ग को Red-Green Color ब्लाइंडनेस हैं। अर्थात वे इन दोनों Color को साफ़ साफ़ नहीं देख पाते थे ।  मार्क जकरबर्ग एक ही कलर को साफ देख सकते थे वह Blue  Color था ।  इसी कारण से Facebook का Color Blue रखा गया । क्योंकि मार्क जकरबर्ग को Facebook App को तैयार करना था । मार्क जकरबर्ग को Facebook का मुखिया भी कहा जाता है ।


मार्क जकरबर्ग की एक विशेषता

मार्क जकरबर्ग की एक विशेषता यह है कि उन्हें आप कभी भी देखेंगे तो वे ग्रे टी शर्ट में ही दिखेंगे । इसका कारण यह है कि वह काफी व्यस्त रहते हैं । उनका मानना यह है कि ऐसा करने से सुबह के वक्त उनका का समय बचता है ।

Previous
Next Post »