Wipe data/factory reset कैसे मारे की मोबाइल का Lock न फसे

दोस्तों हम पूरी बात जाने बगैर ही अपने मोबाइल को Wipe data/factory reset मार देते हैं उसके बाद जब हम मोबाइल Open करते हैं तो एक Start करने का Option देता है जैसे ही हम Start पर Click करते हैं तो Wi-Fi Connect करने के लिए बोलता है जब हम Wi-Fi Connect कर देते हैं तो Google का Terms and Conditions चेक करने के लिए बोलता है और जैसे ही हम Google का Terms and Conditions चेक करते हैं तो हमसे हमारा ईमेल अकाउंट मांगने लगता है दोस्तों जैसे ही हम अपना ईमेल अकाउंट फील करते हैं और Next पर Click करते हैं तो हमसे हमारे ईमेल अकाउंट का Password मांगने लगता है दोस्तों जैसे ही हम पासवर्ड भी फिल कर देते हैं तो Google कहता है ।
 Wipe data/factory reset

( please sign in the one of the another's accounts for this device )
कृपया इस डिवाइस के दूसरे खाते में साइन इन करें । दोस्तों और हमारे मोबाइल का Lock फस जाता है और हमारा मोबाइल Open नहीं होता हैं । दोस्तों हम परेशान होकर मोबाइल केयर या किसी दूसरे मोबाइल की दुकान पर जाते हैं और वहां पर 250/300 रुपया खर्च करते हैं तब हमारे मोबाइल का Lock टूटता है दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि हम अपने मोबाइल को Wipe data/factory reset कैसे मारे कि हमारे मोबाइल का Lock न फसे !

 data/factory reset मारने का सही तरीका ।

दोस्तों सबसे पहले आप अपने मोबाइल Settings में जाइए । Settings में जाने के बाद Accounts Settings में जाइए फिर वहां जितने भी E-mail Account से Connect होने वाले  Apps हैं जैसे :- Google account, Facebook, Whatsapp, instagram, Twitter, Vidmat, etc.  इन सभी accounts  को Remove account कर दीजिए । 

   Remove account कैसे करें !

दोस्तों Remove account करने के लिए आप जैसे Facebook पर click कीजिए और तब आपको ऊपर की तरफ मिलेगा More Option जैसे ही आप More पर Click कीजिएगा तो आपको Remove account का Option मिल जाएगा और आप उस पर Click करके  Account को Remove account कर सकते हैं । सभी Account को Remove account करने के बाद आप अपने net को बंद कर दे और अपने मोबाइल को एक बार Restart कर ले और आप अपने मोबाइल Settings मे जाए और फिर Accounts Settings मे जाए और देखे कि कोई भी ऐसा  app तो नहीं हैं जो E-mail से Connect हैं दोस्तों वहां पर आपको सिर्फ add account का Option दिखेगा । आपको add account पर Click नहीं करना हैं । सिर्फ आप देख ले कोई ऐप नहीं ना है । इसके बाद आप अपने मोबाइल को Wipe data/factory reset मारे आपके मोबाइल का Lock नहीं फसेगा ।

अगर आप इसका Video देखना चाहते हैं तो हमारे YouTube चैनल Technical Learn पर जाए ।
Previous
Next Post »