Mobile Hang Hone se kaise Bachaye "Technical Learn"

दोस्तों जब हम अपने Android phone को चलाते हैं तो हमें कुछ इस तरह की समस्याएं देखने को मिलती हैं जैसे :- Android phone चलाते समय Phone का रुक-रुक कर काम करना, या मोबाइल चलाते समय ही एक दम से बन्द हो जाना, या आप कभी Facebook, Twitter, Instagram, YouTube etc. चलाते समय App का एक दम से बन्द हो जाना इत्यादि समस्याएं आपको देखने को मिलते होगें । दोस्तों कितने लोग इन सभी समस्याओं को देख घबरा जाते हैं कि उनका मोबाइल खराब हो गया । दोस्तों आप का मोबाइल खराब नहीं हुआ हैं । दोस्तों ऐसा इस लिए होता है कि आप अपने मोबाइल को साभ नहीं रखते हैं । दोस्तों साफ रखने का मतलब यह नहीं की आप अपने मोबाइल को उपर से साफ कर दे । दोस्तों साफ रखने का मतलब यह है कि आप उसे phone System से साफ रखे ।
Android phone


Mobile Hang Hone se kaise Bachaye


  1. दोस्तों सबसे पहले आप अपने मोबाइल के Setting मे जाए, Setting मे जाने के बाद सबसे निचे About device को Open करें, Open करने के बाद सबसे पहले वाले Option "Download updates manually" पर Click कर चेक करे की आप का Software Update करने के लिए आया है कि नहीं आगर आया होगा तो निचे की तरफ "Download" करने का Option देगा आपको Download पर Click कर उसे Download कर लेना हैं । Download होने के बाद आपको निचे कि तरफ install करने का Option मिलेगा । आपको उसे install कर लेना है । install होते समय "Ok" करने के लिए Option आएगा । जैसे ही आप "Ok" पर Click करेंगे तो आपका मोबाइल Restart होगा । Restart होने में कुछ समय लगेगा ।   उसके बाद आपका मोबाइल Open हो जाएगा । अगर आप का Software Update होगा तो वहां "The latest updates have already been installed." लिखेगा ।
  2. दोस्तों आपको दुसरा काम यह करना है कि आप अपने Playstore मे जाए और वहां जितने भी App Update करने के लिए हैं उन्हें Update कर दें ।
  3. दोस्तों आपको तीसरा काम यह करना है कि आप अपने Setting मे जाए और Setting मे जाने के बाद आप Storage को Open करें और Storage मे आपको "Cached data" का Option मिलेगा आपको उस पर Click करना है जैसे ही आप Click करेंगे तो आपको Delete करने का Option मिलेगा आपको Delete पर Click कर देना हैं ।
दोस्तों आप अपने Android मोबाइल के Internal Memory के अनुसार ही अपने मोबाइल मे App रखें आप अपने Internal Memory को कभी भी 1GB खाली रखें । अगर आप अपने Android Phone में ये काम आवश्यकता अनुसार निरन्तर करते रहते हैं तो आपका मोबाइल कभी भी Hang नहीं होगा ।
Previous
Next Post »