BLOG WEBSITE ME FOLLOW ME SOCIAL MEDIA GADGET KAISE ADD KARE

नमस्कार दोस्तों ! आज मैं आपको बताने वाला हूँ कि आप अपने Blog Website में Follow Me Social Media का Gadget कैसे लगा सकते हैं । जैसे हमारे Technical Learn में लगा हुआ हैं । दोस्तों अपने Blog Website में Follow Me Social Media Gadget लगाना बहुत ही आसान हैं । तो दोस्तों Please आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ें ताकि आपको जानकारी हो सके कि हम अपने Blog Website में Follow Me Social Media का Gadget क्यों लगाते हैं । तो दोस्तों चलिए Follow Me Social Media Gadget के बारे में कुछ बेसिक जानकारी हमलोग जान लेते हैं ।
BLOG WEBSITE ME FOLLOW ME SOCIAL MEDIA GADGET KAISE ADD KARE
BLOG WEBSITE ME FOLLOW ME SOCIAL MEDIA GADGET KAISE ADD KARE

Follow Me Social Media Gadget के बारे में कुछ बेसिक जानकारी ।

दोस्तों जैसा कि आपलोग जानते हैं कि Follow Me Social Media का Gadget अपने Blog Website में लगाना बहुत ही जरूरी होता हैं । अगर आपके विजिटर आपको Social Media पर Follow करना चाहते है तो आपको Follow Me Social Media Gadget के द्वारा आपको Direct ही आपके Social Media पर जा करके Follow कर सकते है और आपको Email द्वारा भी Subscribe कर सकते हैं ।

दोस्तों अगर आप अपने Post को Blog Website पर Publish करेंगे तो जिनलोगों ने आपके Blog Website को Email द्वारा Subscribe किया हैं । उनलोगों को Email के द्वारा Notification मिल जाएगा और आपके Blog Website पर वह आपके आर्टिकल को पढ़ने के लिए आएंगे यह बहुत ही इंपॉर्टेंट है अगर आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में इस तरह का Follow Me Social Media Gadget लगाते हैं तो आपके Blog Website  पर भी बहुत ज्यादा मात्रा में Traffic आने वाला हैं ।

दोस्तों और आपकी कमाई काफी बढ़ जाएगी इसीलिए हमलोग अपने Blog Website में इस तरह का गैजेट लगाते हैं । दोस्तों मैं आपको यहां पर बहुत ही खूबसूरत दिखने वाला Follow Me Social Media Gadget फ्री में देने वाला हूँ । अगर आप चाहते हैं । अपने Blog Website में लगाना तो दोस्तों नीचे दिया गया Download Button बटन पर Click कर इस HTML Code को Download कर लें ।
Follow Me Social Media Gadget Download

FOLLOW ME SOCIAL MEDIA GADGET अपने Blog Website में  कैसे लगायें ।

दोस्तों सबसे पहले आप अपने Blog Website के Dashboard में जाए । Dashboard में जाने के बाद आपको Pages पर Click करना हैं । उसके बाद आपको New Post पर Click करना हैं । दोस्तों ध्यान रखें कि आपको इस Post को Publish नहीं करना हैं । जिस HTML Code को आपने Download किया हैं । उसी में कुछ Changing करना हैं ।

दोस्तों New Post पर Click करने के बाद आपको HTML पर Click करना है और आपने जिस HTML code को Download किया हैं । उसे HTML में निचे Paste कर देना हैं । उसके बाद आपको Compose पर Click करना हैं । दोस्तों यहां पर मेरे Social media का Links लगा हुआ हैं । आपको इस Links को Change और अपने Social Media का Links लगाना हैं ।

 दोस्तों मैं एक Facebook का Link Change करके बता देता हूँ । वैसे ही आप सभी का Links Change कर लिजिएगा । दोस्तों Facebook Link Change करने के लिए आपको एक बार Facebook के Button पर Click करना है और फिर उपर Blue Color में Link लिखा होगा आपको सिर्फ एक बार Link पर Click करना हैं । उसके बाद मेरे Facebook का Link हट जाएगा । अब आपको अपने Facebook का Link लगाने के लिए फिर से Facebook Button पर एक Click करना है और उपर लिखे हुए Link पर Click करना हैं ।

दोस्तों जैसे ही आप Link पर Click करेंगे तो आपके सामने एक Page Open होगा । आपको बाएं साइड में Web address लिखा दिखेगा । आपको उसके सामने दाएँ साइड में एक Box दिखेंगे आपको अपने Facebook का URL यहां पर Paste करना हैं । उसके बाद आपको निचे बाएँ साइड में दो Box दिखेगा आपको दोनों को चेक कर देना हैं । उसके बाद आपको Ok कर देना हैं । आपके Facebook Link add हो जाएगा ।

दोस्तों आपको इसी तरह से सभी Social Media का Links Change कर लेना हैं । सभी Social Media का Links Change कर लेने के बाद आपको फिर से HTML पर Click करना है और आपको यहां से HTML Code को Copy कर लेना है और आप अपने Layout में जाए और Footer साइड में जहाँ लगाना हो Add a Gadget पर Click करना है और HTML/JavaScript लेना है । आपको Content में जिस HTML code को आपने Copy किया है उसे यहां पर Paste कर देना है और Title में Follow Me Social Media लिख देना हैं । उसके बाद आपको Save पर Click कर देना हैं । उसके बाद आपके Blog Website में FOLLOW ME SOCIAL MEDIA GADGET लग जाएगा ।
Previous
Next Post »