बदल गया Gmail, देखें कुछ ऐसा होगा नया डिजाइन, हिन्दी मेंं

नमस्कार दोस्तों आज मैं Google कि तरफ से एक बडी न्यूज लेकर आया हूँ । दोस्तों दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली ईमेल सर्विस जीमेल में बडा बदलाव होने वाला हैं ।  Google की तैयारी इसे नया लुक देने वाला हैं । कुछ Screenshot लीक हुआ हैं जिसमें आपलोग जीमेल "Gmail" बेव "Web" में हुए नये बदलाव को देख सकते हैं ।
बदल गया Gmail, देखें कुछ ऐसा होगा नया डिजाइन, हिन्दी मेंं जाने
बदल गया Gmail, देखें कुछ ऐसा होगा नया डिजाइन, हिन्दी मेंं जाने

दोस्तों Google ने इस बार Gmail बेव को रीडिजाइन करने की तैयारी की है । दोस्तों Screenshot को देखकर ऐसा लगता है कि जीमेल वेब में भी ऐप "App" की तरह ही कुछ फीचर्स दिए गए हैं और साथ मे यूजर इंटरफेस को भी बदला गया है । Google का कहना है कि जीमेल को क्लीन लुक दिया जाएगा । जैसा कि आपलोग Screenshot में देख सकते हैं ।

दोस्तों यहां पर जीमेल के आइकॉन भी रीडिजाइन किए गए हैं और इन्हें मेटेरियल डिजाइन देने की कोशिश की गई है । डिजाइन के अलावा नए जीमेल वेब में कुछ नए फीचर्स भी आएंगे जिनमें मोबाइल ऐप में दिया जाने वाला स्मार्ट रिप्लाई और स्नूज ईमेल फीचर भी है ।

दोस्तों जीमेल के नये डिजाइन में कुछ नये फिचर्स भी मिलने वाले हैं । जैसे में :- एक नया साइडबार दिया जायेगा जिसमें गूगल कैलेंडर, नोट ऐप कीम और ईमेल मैसेज के साथ टास्क दिए जाएंगे । इसके जरिए मीटिंग शेड्यूल करने में यूजर्स को आसानी होगी । गूगल इसके साथ आपको तीन लेआउट में से चुनने का ऑप्शन देगा जिसमें एक डिफॉल्ट व्यू भी है । इसमें अटैचमैंट्स, डॉक्यूमेंट्स और फोटोज हाईलाइट होंगे और यूजर्स को कॉम्पैक्ट व्यू मिलेगा । यानी एक पेज में क्लीन लुक के साथ ज्यादा से ज्यादा डीटेल्स मिलेगी ।

आने वाले कुछ दिनों में Google इस नए डिजाइन वाले जीमेल को G Suit और Gmail यूजर्स को देगी । अभी फिलहाल में कंपनी ने कोई निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया हैं । उन्होंने नहीं बताया है कि कब इसे यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा ।
Previous
Next Post »